देश

PM मोदी धनतेरस पर ऑफर लेटर देकर 75000 युवाओं की दिवाली बनाएंगे हैप्पी, रोजगार मेला आज

आज धनतेरस है और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को दिवाली की बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज यानी शनिवार को 10 लाख कर्मियों के लिए नियुक्ति अभियान यानी रोजगार मेला की शुरुआत करेंगे. इस नियुक्ति अभियान को ‘रोजगार मेला’ नाम दिया गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75,000 नवनियुक्त युवाओं को ऑफर लेटर यानी नियुक्ति पत्र सौपेंगे. पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुग्राम ऑपरेल हाउस स्थित रोजगार मेला का शुभारंभ करेंगे. इस समारोह में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे.

कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75000 युवाओं को नौकरी का ऑफर लेटर सौंप कर दिवाली का तोहफा तो देंगे, ही साथ ही वह वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से युवाओं को संबोधित भी करेंगे. पीएमओ की मानें तो युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने और नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा.

भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इस कार्यक्रम की जानकारी दी है. इसके मुताबिक, रोजगार मेला का शुभारंभ पीएम मोदी द्वारा सुबह 11 बजे किया जाना है. इस कार्यक्रम में जेपी नड्डा शामिल होंगे. यह कार्यक्रम गुरुग्राम अपेरल हाउस में है.

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रोजगार मेला का शुभारंभ करेंगे. पहले चरण में 75,000 नई नियुक्तियां की जाएंगी. नवनियुक्त कर्मियों में से एक ने कहा, ‘मैं पीएम मोदी को धन्यवाद करना चाहूंगा कि उन्होंने हमें यहां रोजगार देने के लिए बुलाया है. ये हमारे लिए अच्छा अवसर है.’

10 लाख भर्तियां करने का आदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी साल जून महीने में सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों को निर्देश दिया था कि वे मिशन मोड से 10 लाख पदों पर भर्तियां करें. सभी सरकारी विभागों एवं मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री ने यह निर्देश दिया था. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देश के मुताबिक सभी मंत्रालय व विभाग स्वीकृत पदों के बरक्स मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में मिशन मोड में काम कर रहे हैं