देश

रेलवे ने कैंसिल की 122 ट्रेनें, इन राज्यों और शहरों के यात्री होंगे प्रभावित, देखें पूरी लिस्ट

अगर आप दिवाली पर घर जाने के लिए ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं तो यात्रा करने से पहले एक बार अपनी गाड़ी का स्टेटस चेक कर लें. क्योंकि कुछ कारणों से भारतीय रेलवे ने आज फिर 122 ट्रेनों (Train Cancelled Today) को रद्द कर दिया है. इनमें 111 गाड़ियों को पूरी तरह से कैंसिल किया गया है जबकि 11 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया है.

कैंसिल की गई इन ट्रेनों में मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर, स्पेशल और जनशताब्दी जैसी गाड़िया शामिल हैं. हालांकि, रेलवे ने इन ट्रेनों के रद्द किए जाने का कारण साफ नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है मेंटनेंस से जुड़े कामों के कारण सवारी गाड़ियों को कैंसिल किया गया है.

इन राज्यों और शहरों की ओर यात्रा करने वाले यात्री होंगे प्रभावित
भारतीय रेलवे द्वारा 22 अक्टूबर को पूरी तरह से कैंसिल की गई 111 ट्रेनों और 11 गाड़ियों के आंशिक रूप से रद्द होने के कारण यूपी, बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब और एमपी समेत कुछ राज्यों के यात्री विशेष रूप से प्रभावित होंगे. क्योंकि रद्द की गई ट्रेनों में इन राज्यों से चलने वाली ट्रेन शामिल हैं.

नागपुर, पुणे, सतारा, पठानकोट, बीना, दमोह, अजीमगंज, रामपुर, बोकारो, आसनसोल, भठिंडा, फाजिल्का, गोंडा, गोरखपुर, दरभंगा, हरनगर, सिकंदराबाद, रायगढ़, विशाखापट्टनम, रत्नागिरी, मडगांव, प्रयागराज, वाराणसी, बहराइच और हावड़ा से चलने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

भारतीय रेलवे, IRCTC और NTES की वेबसाइट पर कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्टेड ट्रेनों की जानकारी उपलब्ध है. आप मोबाइल या कंप्यूटर के जरिए https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर विजिट करके जरूरी सूचना प्राप्त कर सकते हैं.