देश

PNB में है अकाउंट तो 12 दिसंबर से पहले अपडेट करा लें KYC, वरना नहीं कर पाएंगे लेनदेन

अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के ग्राहक हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक चेतावनी जारी की है. यह चेतावनी अकाउंट के केवाईसी अपडेशन (KYC Updation) को लेकर है. पीएनबी (PNB) ने ग्राहकों को 12 दिसंबर, 2022 तक अपना केवाईसी अपडेट करने के कहा है.

नहीं कर सकेंगे पैसे का लेनदेन
बैंक ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने अपने अकाउंट की केवाईसी (Know Your Customer) अपडेट नहीं कराई है, वे ऐसा 12 दिसंबर 2022 तक करा लें. अगर उन्होंने इस समय सीमा तक केवाईसी अपडेट नहीं कराया तो अकाउंट में ट्रांजैक्शन पर पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. बैंक ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गाइडलाइंस के अनुसार, केवाईसी अपडेट करना अनिवार्य है.

बेस ब्रांच में संपर्क कर अकाउंट का केवाईसी अपडेशन का अनुरोध
पीएनबी ने एक ट्वीट में कहा, ”आरबीआई गाइडलाइंस के मुताबिक, सभी ग्राहकों के लिए केवाईसी अपडेशन अनिवार्य है. ऐसे ग्राहक, जिनके अकाउंट का केवाईसी अपडेशन 30 सितंबर 2022 तक नहीं हुआ है और जिन्हें नोटिस/रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजा जा चुका है, उनसे रिक्वेस्ट की जाती है कि वे 12 दिसंबर 2022 से पहले बेस ब्रांच में संपर्क कर अकाउंट का केवाईसी अपडेशन करा लें. इस डेडलाइन तक अपडेशन न होने पर, अकाउंट में ऑपरेशंस पर पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.’