देश

जम्मू-कश्मीर के 10 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी, अगले 24 घंटे हो सकते हैं मुश्किल

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के 10 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है. जम्मू-कश्मीर के 10 जिलों में अगले 24 घंटों के लिए ये चेतावनी जारी की गई है. जम्मू और कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा, अगले 24 घंटों में मध्यम खतरे के स्तर के साथ हिमस्खलन गांदरबल जिले में 2500 मीटर से ऊपर होने की आशंका जताई गई है. अगले 24 घंटों में अनंतनाग, बांदीपुर, बारामूला, डोडा, किश्तवाड़, कुलगाम, कुपवाड़ा, पुंछ और रामबन जिलों में 2500 मीटर से ऊपर हिमस्खलन होने की आशंका है. इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने और हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी गई है.

कश्मीर घाटी के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कमी के बीच शनिवार तड़के कुछ इलाकों में रुक-रुककर हल्की बर्फबारी हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि खराब मौसम के चलते श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, कश्मीर घाटी के कुछ इलाकों, खासकर ऊपरी इलाकों में शनिवार तड़के हल्की बर्फबारी हुई. उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में पिछले 24 घंटे में 13 इंच, कोकेरनाग में आठ इंच, काजीगुंड में छह इंच और शोपियां में चार इंच बर्फबारी दर्ज की गई.

अधिकारियों के अनुसार, श्रीनगर, गांदरबल और कुछ अन्य मैदानी इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई. उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुछ अन्य इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई.