छत्तीसगढ़

2018 बैच के दीक्षांत समारोह का आयोजन

चिरमिरी:- स्व० बलिराम कश्यप स्मृति शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय डिमरापाल,जगलपुर जिला बस्तर के तत्वाधान में 2018 बैच का दीक्षांत समारोह का आयोजन मुख्य अतिथि डॉ०जे०डी०दुल्हानी एवं महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ०यू ०एस०पैकरा की गरिमामयी उपस्थिति में संपन्न हुआ।
इस दीक्षांत समारोह में हल्दीबाड़ी चिरमिरी की अलिशा जेना को एम०बी०बी ०एस० की डिग्री सहित कम्युनिटी मेडिसिन विषय में उच्चतम अंक प्राप्त करने पर स्वर्ण पदक से नवाजा गया।
डॉक्टर अलिशा जेना प्राथमिक शिक्षा स्तर से ही प्रतिभावान छात्रा रही ।केंद्रीय विद्यालय संगठन के डोमनहिल चिरमिरी विद्यालय की छात्रा रही।अलिशा ने हाई स्कूल में सी०जी०पी ०एम० रैंक 9.8 प्रतिशत तथा हायर सेकंडरी में 86प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा दिखा दिया था।इसके पश्चात् नीट (NEET) वर्ष 2018 की तैयारी कर स्टेट रैंक 117 प्राप्त करके एम०बी०बी०एस० प्रथम वर्ष में स्व० बलिराम कश्यप स्मृति शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय डिमरापाल,जगदलपुर,बस्तर में प्रवेश लिया था।
डॉक्टर अलिशा जेना के पिता नारायण जेना पेशे से कॉलरी कर्मचारी हैं , वें एस०ई०सी०एल० में सर्वे विभाग में कार्यरत हैं।माता श्रीमती रस्मिता जेना गृहणी हैं।एक भाई आकाश जेना पेशे से सिविल इंजीनियर और एक छोटी बहन आस्था जेना सहायक प्राध्यापक बनने की तैयारी कर रही है।
छत्तीसगढ़ के सुदूर उत्तर क्षेत्र चिरमिरी से दक्षिण क्षेत्र बस्तर जाकर एक आम लड़की से डॉक्टर बनकर अलिशा ने भावी पीढ़ी के लिए मिशाल पेश कर यह आस और उम्मीद दी है कि शहर छोटा हो फिर भी लगन व मेहनत से सपने पूरे किए जा सकते हैं ।डॉक्टर अलिशा जेना की इस उपलब्धि पर उनके माता पिता को बधाई व शुभकामनाएं उनके परिवार ,रिश्तेदार व दोस्तों और परिचितों ने दी और खुशी जाहिर किया है।