देश

गोल्डी बराड़ देश में बड़ी कॉन्ट्रैक्ट किलिंग करना चाहता था, दिल्ली पुलिस ने किया पर्दाफाश, 7 राज्यों से 10 शार्प शूटर गिरफ्तार

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गोल्डी बराड़ गैंग के 10 शार्प शूटर्स को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने पूरे भारत में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है, जिसके अंतर्गत 7 राज्यों से 10 शार्प शूटर्स को गिरफ्तार किया गया. इनको दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से हिरासत में लिया गया.

पूरे देश में चले ऑपरेशन के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 7 पिस्टल और 31 कारतूस भी बरामद किए हैं. अधिकारियों ने बताया कि गोल्डी बराड़ से कुछ शूटर्स लगातार सम्पर्क में थे और यह गैंगस्टर देश में कुछ बड़ी कांट्रेक्ट किलिंग करवाना चाह रहा था. पुलिस के मुताबिक सभी शूटर फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक-दूसरे के साथ संपर्क में थे. उन्होंने बताया कि कुछ शूटर्स गोल्डी बराड़ से वर्चुअल नंबरों से बात कर रहे थे. इन शूटरों की गिरफ्तारी से दिल्ली और कुछ दूसरे राज्यों में होने वाली कॉन्ट्रैक्ट किलिंग को पुलिस ने समय रहते रोकने का दावा किया है.

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ था कनाडा में रहता है और वहीं से अपने गुर्गों के जरिए देश में आपराधिक कारनामों को अंजाम देता है. अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि अमेरिका में वह गोलीबारी का शिकार हुआ है, लेकिन बाद में यह खबर गलत निकली.

कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने बीते एक मई को उन रिपोर्टों का खंडन किया था कि गोलीबारी की घटना में हमला करने वाले दो व्यक्तियों में से एक कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ था, जो गोलीबारी का शिकार हो गया.लेफ्टिनेंट विलियम जे. डूले ने एक सवाल का जवाब देते हुए एक ईमेल बयान में कहा, “यदि आप ऑनलाइन चैट के कारण यह दावा कर रहे हैं कि गोल्डी बराड़ गोलीबारी का शिकार हुआ है, तो हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह बिल्कुल सच नहीं है.”