छत्तीसगढ़

रायपुर के फोम फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 2 महिलाओं की मौत, 5 लोगों ने भागकर बचाई जान

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर आ रही है. गोंदवारा इलाके के एक फोम फैक्ट्री में बुधवार को भयंकर आग लग गई. आग की चपेट में आने से 2 महिलाओं की मौत हो गई है. आग लगते ही पूरी फैक्ट्री में हड़कंप मच गया. इस दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले 5 लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. घटना की जानकारी मिलने ही पुलिस, प्रशासन और दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई. प्रशासन ने जेसीबी से फैक्ट्री का दीवार तोड़ा है. आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार की जा रही है. फिलहाल आग लगने का कारण सामने नहीं आया है. खमतराई थाना क्षेत्र का यह पूरा मामला है.

बेमेतरा में हुआ था ब्लास्ट….शनिवार को बेमेतरा जिले की एक बारूद फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया. ब्लास्ट के बाद इलाके के कई गांवों में अफरा-तफरी मच गई. हादसे में एक शख्स की मौत हुई है और कुछ मजदूर लापता हैं. घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल था. फैक्ट्री के पास हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई है थी. हादसे के बाद डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि ब्लास्ट की न्यायिक जांच होगी. मृतक के परिजन को 5 लाख, घायलों को 50 -50 हजार दिया जाएगा.

बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा का कहना था कि ब्लास्ट से करीब 20 फीट का गड्ढा हो गया है. उन्होंने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की थी. प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है. ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री के आस-पास के गांवों में काफी आक्रोश है. इसके के चलते ग्रामीणों ने 6 गांवों में मुनादी भी कराई गई.