देश

चुनावी नतीजों से बाजार में ब्‍लडबाथ! कोरोनाकाल के बाद सबसे बड़ी गिरावट, सेंसेक्‍स 3513 तो निफ्टी 1169 अंक टूटा

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के नतीजे और रुझान सामने आ रहे हैं, शेयर बाजार डर के मारे दुबका जा रहा. निवेशकों की घोर निराशा आंकड़ों में साफ दिख रही है. सुबह 11.18 बजे सेंसेक्‍स 3,513 अंक टूट गया तो निफ्टी 1,169 अंकों की गिरावट पर कारोबार कर रहा है. यह आंकड़ा कोरोनाकाल के बाद सबसे ज्‍यादा है. साल 2020 में कोविड 19 के प्रकोप की वजह से बाजार में 5 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट दिखी थी और तब से आज पहली बार 5 फीसदी या इससे ज्‍यादा की गिरावट दिख रही है.

निफ्टी 50 का कोई भी शेयर आज बढ़त के साथ कारोबार नहीं कर रहा है. निफ्टी के टॉप लूजर में अदानी एंटरप्राइजेस, अदानी पोर्ट्स, कोल इंडिया, एनटीपीसी, ओएनजीसी रहे हैं. ये सभी शेयर 7 से 8 फीसदी तक टूट गए हैं.

सोमवार, 3 मई को शेयर बाजार ने एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत मिलने के आंकड़ों के बाद जोरदार छलांग लगाई थी लेकिन आज लगभग सारी बढ़त गंवा दी है. कल की क्लोजिंग के मुकाबले आज बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है

पिछले 2 ट्रेडिंग सेशन से अडाणी समूह के शेयरों में जोरदार तेजी देखी गई थी लेकिन आज अडाणी ग्रुप के सभी शेयर 8 फीसदी तक की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं. इनमें अदानी पोर्ट्स, अदानी पावर, अंबुजा सीमेंट, अदानी टोटल गैस शामिल हैं.