देश

एयरटेल यूजर्स को राहत! इस बुरी खबर पर कंपनी का बयान आया, जिसमें कहा गया कि रिपोर्ट में किया गया चौंकाने वाला दावा गलत है

देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों से जुड़ी जानकारी में सेंध की खबर को खारिज कर दिया है। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि इस तरह का दावा ब्रांड की छवि को खराब करने का एक हताश प्रयास है। कंपनी ने कहा, ”एक रिपोर्ट में एयरटेल के ग्राहकों से जुड़ी जानकारी में सेंध का आरोप लगाया गया है. यह शरारती तत्वों द्वारा एयरटेल की छवि को नुकसान पहुंचाने का एक हताश प्रयास है। हमने गहन जांच की है और हम पुष्टि कर सकते हैं कि एयरटेल में ग्राहक डेटा का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

डार्क वेब पर फर्जी दावा!

दरअसल, डार्क वेब पर ‘XENZEN’ नाम के एक अकाउंट ने एयरटेल इंडिया के 375 करोड़ से अधिक ग्राहकों के नवीनतम डेटा तक पहुंच का दावा किया है। इसमें फोन नंबर, ईमेल पता, माता-पिता का नाम और आधार सहित आधिकारिक पहचान पत्र शामिल है, इसे बिक्री के लिए रखा गया है।

एयरटेल के सूत्रों ने कहा, “लोगों को धोखा देने के लिए मूल दावेदार को ‘हैकिंग फोरम’ से प्रतिबंधित कर दिया गया है।” यह खबर ऐसे समय में आई है जब कंपनी ने अपने सभी मोबाइल रिचार्ज प्लान को निलंबित कर दिया है। एयरटेल ने जून के आखिरी हफ्ते में घोषणा की थी कि वह कंपनी के रिचार्ज प्लान की कीमत में संशोधन करने जा रही है।

एयरटेल के प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की नई दरें 3 जुलाई से लागू हो गई हैं। अब जो ग्राहक अपने एयरटेल नंबर पर रिचार्ज कराएंगे उन्हें पहले से ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। नई दर लागू होने के बाद कीमत में 20 फीसदी का इजाफा हो गया है.