देश

खेल प्रेमियों के लिए आज है सुपर संडे… 1, 2 नहीं.. खेले जाएंगे पूरे 3 फाइनल

खेलों में आज यानी रविवार (14 जुलाई) का दिन बेहद स्पेशल है. आज अलग अलग खेलों में 3 फाइनल खेले जाएंगे. इनमें टेनिस और फुटबॉल शामिल है. मिनी विश्व कप के रूप में फेमस यूरो कप 2024 और साल का तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में पुरुषों के एकल वर्ग का फाइनल आज खेला जाएगा. इसके बाद सोमवार की सुबह कोपा अमेरिका के फाइनल में अर्जेंटीना की टक्कर कोलंबिया से होगी. यानी खेल प्रेमी अपने घर पर बैठकर संडे का भरपूर मजा ले सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम भी आज आखिरी टी20 मैच में जिम्बाब्वे से भिड़ेगी. इन मुकाबलों को आप कब और कहां देख सकते हैं, चलिए हम आपको बताते हैं.

इन तीनों में से पहला फाइनल विंबलडन (Wimbledon) में सेंटर कोर्ट पर खेला जाएगा. पुरुषों के एकल फाइनल में कार्लोस अल्काराज के सामने सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Alcaraz vs Djokovic) होंगे. विंबलडन का फाइनल मैच भारतीय समय के मुताबिक रविवार शाम 6:30 से खेला जाएगा. दोनों खिलाड़ी 5 बार आमने सामने हो चुके हैं जहां तीन मैच जोकोविच ने जीते हैं वहीं दो मैच अल्काराज के खाते में गया है. अल्काराज मौजूदा चैंपियन हैं. उन्होंने पिछले साल जोकोविच को हराकर यह ग्रैंडस्लैम अपने नाम किया था. अब जोकोविच के पास अल्काराज से हिसाब बराबर करने का मौका है. इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोटर्स नेटवर्क पर होगा वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर होगी.

यूरो कप 2024 फाइनल देर रात 12:30 बजे से खेली जाएगी
यूरो कप 2024 (Euro 2024 Final) के फाइनल में स्पेन और इंग्लैंड की टीमें आमने सामने होंगी. यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक 15 जुलाई सोमवार को देर रात 12:30 बजे शुरू होगी. इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा जबकि लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ सोनी लिव एप पर उठाया जा सकता है. इंग्लैंड के लिए यह फाइनल बेहद अहम है क्योंकि उसने लंबे समय से खिताब नहीं जीता है.

कोपा अमेरिका फाइनल सोमवार सुबह 5:30 बजे से खेला जाएगा
कोपा अमेरिका फुटबॉल का फाइनल सोमवार सुबह 5:30 बजे से खेला जाएगा. खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना के सामने कोलंबिया की टीम है. अर्जेंटीना की नजर अपने 16वें खिताब पर है. अगर वह फाइनल जीतने में सफल रही तो अर्जेंटीना 16 बार ट्रॉफी उठाने वाली टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम बन जाएगी. इस मुकाबले का भारत में कोई ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर नहीं है. इसके अलावा भारत में इसकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग भी देखने को नहीं मिलेगी.