देश

एयर इंडिया में 600 वैकेंसी, पहुंच गए 25000 लोग, एयरपोर्ट पर मचने वाली थी भगदड़

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बेरोजगारी की ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. यहां कलीना में चंद नौकरियों के लिए हजारों लोगों की भीड़ इंटरव्यू देने उमड़ पड़ी.

दरअसल, एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने लोडर स्टाफ के 600 पदों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू रखा था. इसके लिए दूर-दूर से लोग आए थे. यहां नौकरी के लिए 25 हजार लोग पहुंच गए. ऐसे में हालात बेकाबू होता देख आवेदकों से सिर्फ रिज्यूमे जमा करवाकर वापस चले जाने को कहा गया.

इंटरव्यू वाली जगह पर उमड़ी उम्मीदवारों की भारी भीड़ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस भीड़ की वजह से पूरे इलाके में जाम लग गया.

मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से सांसद वंदना गायकवाड़ ने एयरपोर्ट के बाहर नौकरी के इच्छुक लोगों की भारी भीड़ का वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बेरोज़गारी को लेकर बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधा है. इसके साथ ही देश के युवाओं के भविष्य को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की गंभीरता पर भी सवाल उठाए.

गायकवाड़ ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में लिखा कि मुंबई एयरपोर्ट पर 600 पदों के लिए पच्चीस हज़ार से ज़्यादा उम्मीदवार इंटरव्यू देने पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘युवाओं को रोज़गार चाहिए, न कि खोखले वादे और झूठे आंकड़े. आख़िर ये सरकार देश के युवाओं के भविष्य को लेकर कब गंभीर होगी?’