देश

CRPF में अधिकारी बनने का गोल्डन चांस, नहीं देनी होगी कोई लिखित परीक्षा, 70000 है मंथली सैलरी

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की चाहत हर किसी के दिलों में होती है. अगर आपका भी मन सीआरपीएफ में काम करने का है, तो आपके लिए बढ़ियाअवसर है. इसके लिए सीआरपीएफ ने जनरल ड्यूटी ऑफिसर (GDMO) के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

सीआरपीएफ भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 31 जुलाई से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से उम्मीदवार सीआरपीएफ में ऑफिसर बन सकते हैं. अगर आप आवेदन कर रहे हैं, तो सबसे पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

सीआरपीएफ में चयन होने पर मिलती है सैलरी
सीआरपीएफ के इन पदों पर जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 75000 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी.

सीआरपीएफ में नौकरी पाने की योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए.

सीआरपीएफ में नौकरी पाने की आयु सीमा
जो भी उम्मीदवार सीआरपीएफ भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयु सीमा 70 वर्ष होनी चाहिए.

सीआरपीएफ में ऐसे मिलती है नौकरी
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका सेलेक्शन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

अन्य जानकारी
उम्मीदवार 31.07.24 को सुबह 0900 बजे कंपोजिट अस्पताल, सीआरपीएफ, तालेगांव, पुणे में इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा. उम्मीदवारों को सभी प्रासंगिक डॉक्यूमेंट्स (डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) की मूल और फोटोकॉपी के साथ इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा, सादे कागज पर आवेदन फॉर्म जिस पद के लिए आवेदन किया गया है उसका नाम लिखा हो और तीन पासपोर्ट आकार की हालिया फोटों होना चाहिए.