छत्तीसगढ़

आज से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र, सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार (22 जुलाई) से शुरू हो रहा है. मानसून सत्र में विपक्षी कांग्रेस कानून-व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए तैयार है, जिससे सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. कांग्रेस ने कहा कि वह बिगड़ती कानून व्यवस्था खासकर पिछले महीने बलौदाबाजार शहर में हुई हिंसा के विरोध में 24 जुलाई को राज्य विधानसभा का घेराव करेगी.

राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी और यह 26 जुलाई को समाप्त होगी. राजधानी रायपुर में रविवार को एक मीडिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख दीपक बैज ने कहा कि विष्णुदेव साय सरकार के पिछले सात महीनों में राज्य की राजधानी में गोलीबारी की चार घटनाएं हुईं. साथ ही अंतरराज्यीय गैंगस्टर छत्तीसगढ़ में अपने पैर पसार रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने किया ये दावा
दीपक बैज ने दावा किया कि राज्य में सात महीनों में रेप के 300 मामले, गैंगरेप की 80 घटनाएं और 200 से अधिक हत्याएं दर्ज की गईं. उन्होंने दावा किया कि चाकूबाजी, लूटपाट, डकैती और झपटमारी की अनगिनत घटनाएं हुई हैं. बीजेपी आम आदमी की रक्षा करने में विफल रही है. बैज ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत किया था, जबकि बीजेपी सरकार ने महज सात महीनों में इसे बर्बाद कर दिया है.

कांग्रेस करेगी विधानसभा का घेराव
उन्होंने राज्य के गृह मंत्री पर खोखली बयानबाजी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को नींद से जगाने के लिए कांग्रेस 24 जुलाई को राज्य विधानसभा का घेराव करेगी. बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए बैज ने कहा कि राज्य सरकार शुद्ध पेयजल और उचित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में विफल रही है.