छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ पर मानसून मेहरबान, बलौदाबाजार में तेज बारिश, आज 7 जिलों में हैवी रेन अलर्ट

छत्तीसगढ़ में मानसून की रफ्तार तेज हो गई है. कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. दंतेवाड़ा जिले में भी पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. इस वजह से किरंदुल इलाके में बना मिट्टी का बांध टूट गया है. इससे लाखों लीटर पानी शहर में घुस गया है. मौसम विभाग ने आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अगले 2 दिनों तक झमाझम बारिश होगी. पिछले 5 दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो रही है. आज उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकाों में भारी बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटे में राजधानी रायपुर में भी बादल जमकर बरसेंगे.

मौसम विभाग ने आज 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वही 7 जिलों में हैवी रेन का येलो अलर्ट है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होती रहेगी. पिछले 24 घंटे में सबसे द्यादा बारिश बालोद में 160 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई है.

बलौदाबाजार में लगातार हो रही बारिश

इधर, छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में भी लगातार बारिश हो रही है. बारिश के बाद जिले के कई इलाकों में पानी भर गया है. नगर पंचायत कसडोल की गलियों में और मुख्य मार्ग पर पानी ही पानी नजर आ रहा है. गिधौरी नेशनल हाईवे मुख्य मार्ग पर भी पानी भर गया है. इससे आने-जाने लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं बारिश की वजह से पूर्व विधायक शकुंतला साहू के कसडोल स्थित निवास का शेड भी गिर गया. हादसा मंगलवार देर रात हुआ. हादसे के वक्त सिर्फ चौकीदार वहां मौजूद था.

शिवनाथ नदी में छोड़ा गया पानी

दुर्ग जिले में भी लगातार बारिश होर ही है. शिवनाथ नदी में एक बार फिर पानी छोड़ा गया है. मोंगरा जलाशय से 5 हजार क्यूसेक पानी शिवनाथ में रिलीज किया गया. फिलहाल शिवनाथ नदी में पानी और बढ़ने की संभावना जताई गई है. फिलहाल शिवनाथ नदी का जलस्तर बढ़ गया है. कई गांव पानी में डूब गए हैं.

जानें आज किन जिलों में है बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज मुंगेली, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तो वहीं जशपुर, रायगढ़, कोरबा, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर और बलरामपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी रायपुर में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक रायपुर में लगातार बारिश हो सकती है.

बालोद में मिला बच्चे का शव

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में बाढ़ के चपेट में आए मासूम बच्चे का शव करीब 20 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बरामद कर लिया गया है. बच्चा नाली के तेज बहाव में बह गया था. दरअसल, 3 साल का मासूम बच्चा आंगनबाड़ी गया था, इसी बीच वह नाली में गिर गया था. डौंडीलोहारा थाना क्षेत्र के भेड़ी गांव की यह घटना है.

About the author

NEWSDESK