देश

भारतीय शूटर्स का धमाल, रमिता के बाद अर्जुन भी फाइनल में

भारत के निशानेबाज अर्जुन बाबूता ने  शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया. अर्जुन क्वालीफाइंग राउंड में 7वें स्थान पर रहे.  इस इवेंट में संदीप सिंह ने भी भाग लिया लेकिन वह 629.3 अंकों के साथ रैंकिंग में 12वें स्थान पर रहे. अर्जुन के कुल 630.1 अंक थे.

अर्जुन बाबुता ने शानदार शुरुआत की थी और 10.8 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 105.7 अंक हासिल करने में सफल रहे. दूसरी सीरीज में कुल अंकों में थोड़ी गिरावट देखने को मिली और उन्हें केवल 104.9 अंक ही मिले, लेकिन अर्जुन शीर्ष 8 में बने रहने में सफल रहे. उन्होंने तीसरी सीरीज में एक बार फिर 105.5 अंक और अपने 29वें शॉट में 10.9 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ बढ़त हासिल की. उन्होंने चौथी सीरीज में भी अपनी गति बनाए रखी और पहले 2 शॉट में 10.8 और 10.9 अंक हासिल किए. हालांकि, सीरीज के बाकी शॉट उनके ऊंचे मानकों के अनुरूप नहीं थे और रैंकिंग में 6वें स्थान पर खिसक गए.

इससे पहले, रविवार को भारतीय निशानेबाज रमिता जिंदल ने महिला 10 मीटर एयर राइफल निशानेबाजी स्पर्धा के क्वालीफिकेशन में पांचवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. इसी स्पर्धा में इलावेनिल वलारिवान 10वें स्थान पर रहते हुए क्वालीफिकेशन से बाहर हो गईं. हांगझोऊ एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता रमिता ने कुल 631.5 अंक के साथ फाइनल में जगह पक्की की. वह इस ओलंपिक में पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर के बाद फाइनल में जगह पक्की करने वाली भारत की दूसरी निशानेबाज है.