देश

Paris Olympics 2024: सात्विक और चिराग को झटका, दूसरे राउंड का मैच रद्द, मेडल पर मंडराया खतरा

भारत की स्टार बैडमिंटन जोड़ी के लिए पेरिस ओलंपिक से बुरी खबर सामने आई है. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) का दूसरा मुकाबला रद्द हो गया है. मेंस डबल्स में भारतीय जोड़ी को सोमवार जर्मनी के मार्विन सीडेल और मार्क लैम्सफूस की जोड़ी के खिलाफ खेलना था लेकिन इस मुकाबले को कैंसिल कर दिया गया है.

सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने पहले मैच में मेजबान फ्रांस के कोरवी लुकास और लेबर रोनन की जोड़ी के खिलाफ 21-17, 21-14 से जीत दर्ज की थी. पहले दौर के मैच में जीत हासिल करने के बाद इस स्टार जोड़ी से दूसरे मुकाबले में भी जीत की उम्मीद थी लेकिन यह मैच विरोधी खिलाड़ी के चोट की वजह से नाम वापस लेने से कैंसिल कर दिया गया. मैच के इस तरह से कैंसिल होने का नुकसान भारतीय खिलाड़ियों को हो सकता है.

मैच कैंसिल होने से सात्विक-चिराग को नुकसान
सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने पेरिस ओलंपिक के पहले दिन 27 जुलाई को फ्रांस कोरवी लुकास और लेबर रोनन की जोड़ी को हराया था. सोमवार यानी 29 जुलाई दोपहर 12 बजे से जर्मनी के मार्विन सीडेल और मार्क लैम्सफूस की जोड़ी के खिलाफ दूसरा मैच खेला जाना था. इस मुकाबले को मार्क लैम्सफूस के घुटने में लगी चोट के बाद नाम वापस लेने की वजह से रद्द कर दिया गया.

करो या मरो होगा आखिरी मैच
भारतीय जोड़ी को ग्रुप सी में रखा गया है जहां उसका पहला मैच फ्रांस की जोड़ी से हुआ और फिर जर्मनी की जोड़ी से मैच खेला जाना था. इस मुकाबले के रद्द होने के बाद अब आखिरी मुकाबले में सात्विक और चिराग की जोड़ी 30 जुलाई को इंडोनेशिया के अल्फियान फजर और अर्दियांतो मुहम्मद रियान की जोड़ी के खिलाफ खेलने उतरेगी. मेडल की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना भारतीय जोड़ी के लिए अहम होगा. हर ग्रुप से टॉप दो जोड़ी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएगी.