छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, रायपुर, बिलासपुर सहित इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक आज प्रदेश के 16 जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है. वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते कई नदी-नाले उफान पर हैं. प्रशासन की ओर से लोगों को सतर्क रहने की अपील की गई है. वहीं गुरुवार को राजधानी रायपुर में झमाझम बारिश हुई. बुधवार शाम से लगातार शहर में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी रायपुर में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

वहीं राजनांदगांव जिले में भी लगातार बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से ग्रामीण इलाकों में जलभराव जैसी स्तिथि बन गई है. वहीं घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बकरकट्टा का पंचायत भवन सहित गांव की सड़कों पर पानी भर गया है. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं बलौदाबाजार में लगातार बारिश के बाद अमेठी घाट में 3 फीट ऊपर पानी बहने लगा है. इस वजह से 10 गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूटा गया है.

आज इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल छत्तीसगढ़ में मानसून का 2 सिस्टम एक्टिव हुआ है. इस वजह से लगातार बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है. आईएमडी के मुताबिक फिलहाल प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है. आने वाले कुछ दिनों तक ऐसी ही बारिश की उम्मीद की जा रही है.मौसम विभाग ने आज बीजापुर जिले में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं कोरबा, बालोद, खैरागढ़-छुईखदान- गंडई, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी, दंतेवाड़ा, कांकेर और नारायणपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.