छत्तीसगढ़

प्लेटफॉर्म पर 2 काले बैग लेकर बैठा था शख्स, RPF ने टोका तो बोला- ‘पास में जाना है..’, तलाशी लेते ही अटक गई सांसें

दुर्ग रेलवे स्टेशन पर नशीले सीरप का जखीरा ले जाते हुए एक आरोपी को आरपीएफ ने पकड़ा है. आरपीएफ ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर उसे जीआरपी चौकी के सुपुर्द किया. आरपीएफ के थाना प्रभारी संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि प्लेटफॉर्म में एकांत में एक संदिग्ध युवक बैठा हुआ था. उसके पास दो बैग थे. दोनों बैग को किसी तरह स्टेशन के बाहर निकालने की फिराक में था.

मौके पर पहुंची आरपीएफ टीम ने उससे पूछताछ करते हुए उसके दोनों बैग को चेक किया. युवक के बैग में कोडीन फास्फेट सिरप, ब्लूरेक्स टी सिरप मिला. आरोपी के पास से कुल 508 नग सिरप मिले, जिनकी कीमत लगभग 91,440 रुपए आंकी गई है. आरपीएफ ने औषधि निरीक्षक से चेक कराने के बाद आरोपी प्रेम प्रकाश नेताम 26 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 6 मिलपारा पाटन के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जीआरपी के सुपुर्द किया.

आरपीएफ थाना प्रभारी संजीव कुमार सिन्हा ने बताया, ‘आरपीएफ कांस्टेबल को सूचना मिली थी कि कोई शख्स दो बैग लेकर प्लेटफॉर्म के एकांत में एक व्यक्ति दो काले बैग लेकर बैठा हुआ है. आरपीएफ आनन-फानन में संदिग्ध के पास पहुंची तो देखा कि एक शख्स दो बैग लेकर बैठा हुआ है. बैग खुलवाए तो उसमें नशीले सीरप बरामद हुए. आरोपी के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.’