देश

रेप-मर्डर के बाद घर में चैन से सो गया था संजय, मिटा दिए सारे सबूत, एक निशान पड़ गया भारी

कोलकाता के सरकारी अस्पताल में लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पुलिस ने अब जो जानकारी दे दी है, उससे तो यही लगता है कि यह बिल्कुल हैवान ही थी. उन्होंने बताया कि महिला डॉक्टर को हवस का शिकार बनाने और उसकी जान लेने के बाद रॉय घर गया और वह चैन से सो गया. फिर अगली सुबह उसकी नींद खुली तो सबसे पहले उसने सबूत मिटने के लिए अपने कपड़े धो लिए.

हालांकि कहते हैं न कि मुजरिम की एक गलती उस पर भारी पड़ जाती है और संजय रॉय के मामले में भी यह बात सच साबित हुई. उसने खून के सारे निशान तो मिटा दिए, लेकिन एक जगह उससे छूट गई और वही उसका काल बन गई. पुलिस को उसके जूते पर खून के निशान मिले हैं, जिसे उसने सबूत के तौर पर सहेज कर रख लिया है.

संजय एक सिविक वॉलेंटियर है, जिसे स्थानीय बोली में लोग सिविल पुलिस भी कहते हैं. पुलिस ने शनिवार शाम उसे गिरफ्तार कर लिया. उसकी गिरफ्तारी में एक ब्लूटूथ इयरफोन भी बड़ा सबूत बना, जो उसके फोन से तुरंत ही कनेक्ट हो गया था. पुलिस के मुताबिक, उसके फोन से कई अश्लील वीडियो भी मिले हैं.

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने कहा, ‘अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी घर चला गया था और शुक्रवार सुबह देर तक सोता रहा. जागने के बाद उसने सबूत नष्ट करने के लिए अपराध के दौरान पहने हुए कपड़ों को धोया. तलाशी के दौरान उसके जूते मिले, जिन पर खून के धब्बे थे.’ यह पूछे जाने पर कि क्या इस अपराध में कोई और भी शामिल था जैसा कि कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं, उन्होंने कहा, ‘अभी तक इसका कोई सबूत नहीं है.’

गोयल ने बताया कि पुलिस अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है क्योंकि वे इसे अपनी जांच के निष्कर्षों से मिलाना चाहते हैं. गोयल ने कहा कि पुलिस किसी को छिपाने की कोशिश नहीं कर रही है और जांच पारदर्शी है. उन्होंने कहा कि वे जल्द ही एक टोल-फ्री नंबर शुरू करेंगे, जिस पर लोग सुझाव या शिकायत दर्ज करा सकेंगे. हालांकि प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि वे तब तक अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे जब तक वे पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो जाते और उनकी सुरक्षा से संबंधित मांगों पर ध्यान नहीं दिया जाता. गोयल के साथ बैठक के बाद एक जूनियर डॉक्टर ने बताया कि सभी इमरजेंसी और नॉन-इमरजेंसी सेवाओं में काम बंद रहेगा.