देश

बीकॉम स्टूडेंट, 19 की उम्र में बना करोड़पति, फर्जी ट्रेडिंग कंपनी का झांसा, फिर लगाई चपत, दिल्ली से हुआ गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने शेयर ट्रेडिंग के नाम से 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाले आरोपी 19 साल के अंकित कुमार सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. आरोपी साउथ दिल्ली इलाके का रहने वाला है. आरोपी पर अलग-अलग राज्यों के 50 से अधिक केस पुलिस थानों और साइबर सेल में दर्ज की गई है. वह पहले जेल भी जा चुका है. रायपुर के पंडरी इलाके के रहने वाले पीड़ित ने शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने के नाम पर ठगी होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी. फिर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की.

आरोपी के बैंक अकाउंट और मोबाइल नंबरों की जानकारी ली गई थी. दिल्ली के रहने वाले आरोपी् अंकित सिंह ने पता बदल कर फर्जी कंपनी बनाई थी. फिर अलग-अलग बैंकों में खाता खुलवाकर लोगों से रकम जमा करवाता था. फिलहाल उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

ठगी में नाबालिगों का भी करते थे इस्तेमाल
मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी अंकित सिंह बीकॉम का छात्र है. इस कारनामे में उसके 4 साथी भी शामिल हैं. ये लोग अल-अलग बैंक अकाउंट में लोगों से पैसे ट्रांसफर करवाते थे. इसमें नाबालिगों का भी इस्तेमाल किया जाता था. इसके बदले उन्हें पैसों का लालत दिया जा्ता.

आरोपियों के गैंग में सभी के काम बंटे दिए थे. एक फर्जी सिम उपलब्ध करवाता था, दूसरा मोबाइल फोन, तीसरा बैंक अकाउंट और चौथा जिससे ठगी की जा रही उससे लगातार मैसेज में बात कर झांसे में लेता था.