देश

‘सर सीबीआई की गिरफ्तारी गलत…’ सिसोदिया के बाद अब केजरीवाल आएंगे जेल से बाहर? सुबह-सुबह सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है. इसमें उन्होंने सीबीआई केस में अपनी गिरफ़्तारी को भी चुनौती दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी याचिकाओं को खारिज कर दिया था. हालांकि अब सिसोदिया को जमानत मिलने के बाद सीएम केजरीवाल की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं.

वहीं सुप्रीम कोर्ट आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की और एक याचिका पर सुनवाई कर सकता है. इसमें उन्होंने मई 2018 में यूट्यूबर ध्रुव राठी का वीडियो ‘एक्स’ पर शेयर करने से जुड़े मानहानि मामले में जारी कई समन को बरकरार रखने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है.

खबर है कि जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस संजय कुमार और जस्टिस आर. महादेवन की तीन न्यायाधीशों की पीठ याचिका पर सुनवाई कर सकती है, जिसमें केजरीवाल ने स्वीकार किया है कि वह वीडियो शेयर करके उनसे ‘गलती हुई है.’ कोर्ट ने इससे पहले 11 मार्च को केजरीवाल से पूछा था कि क्या वह मामले में शिकायतकर्ता से माफी मांगना चाहते हैं.

शिकायतकर्ता विकास संकृत्यायन ने दावा किया था कि जर्मनी में रहने वाले ध्रुव राठी ने ‘बीजेपी आईटी सेल पार्ट 2’ टाइटल वाला वीडियो शेयर किया था, ‘जिसमें झूठे और मानहानिकारक आरोप लगाए गए थे.’ इस केस में हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल को समन जारी करने के 2019 के निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.