देश

आखिर कहां गया जमशेदपुर से उड़ा विमान? चांडिल डैम में तलाशती रह गई NDRF, नहीं मिला कुछ, MH370 की तरह गहराया रहस्य

आज से करीब 10 साल पहले मलेशिया के विमान MH370 लापता हो गया था. आज तक इसकी गुत्थी नहीं सुलझ पाई है. कुछ इस तरह झारखंड के जमशेदपुर से उड़े ट्रेनी विमान का कुछ पता नहीं चल पा रहा है. दरअसल जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद से लापता ट्रेनी विमान की तलाश तेज कर दी गई है. सरायकेला के चांडिल डैम में एनडीआरएफ की टीम खोजबीन कर रही है. एक स्थानीय युवक के इनपुट के आधार पर सरायकेला प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को बुलाया है. लेकिन, अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

युवक का दावा है कि उसने एक छोटे विमान को चांडिल डैम में गिरते देखा था. बता दें कि अभी तक विमान में सवार कैप्टन जीत शत्रु और ट्रेनी पायलट सुब्रतो दीप का कोई पता नहीं चल पाया है. एनडीआरएफ की टीम के पहुंचने से पहले से ही स्थानीय स्तर पर चांडिल डैम में तलाशी जारी है. बुधवार को दिनभर तलाशी जारी रही, हालांकि तलाशी करने वाली टीम को कुछ भी नहीं मिल पाया.

सोनारी एयरपोर्ट से विमान ने भरा था उड़ान
अल्केमिस्ट एविएशन प्राइवेट लिमिटेड का यह विमान मंगलवार को सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के करीब 50 मिनट बाद लापता हो गया था. विमान की खोज में मंगलवार दिन भर एविएशन की टीम के साथ-साथ जमशेदपुर और सरायकेला प्रशासन के अलावा वन विभाग के कर्मी भी जुटे रहे. बता दें कि दिन के 11 बजे सोनारी एयरपोर्ट से विमान उड़ा था. थोडी देर बाद ही उसका एटीसी से संपर्क टूट गया था.

अफवाहों के कारण पुलिस की परेशानी
फिलहाल जमशेदपुर और सरायकेला प्रशासन लापता विमान को ट्रेस करने के लिए हर संभव प्रयास में जुटा है. इस बीच कई तरह की अफवाहों की वजह से दोनों प्रशासन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल जिला प्रशासन की टीम चांडिल डैम के पास कैंप किए हुए हैं और आज सुबह चांडिल के अंदर डूबे हुए विमान को खोजा जाएगा.