देश

220000 सैलरी की पानी है नौकरी, तो AIIMS में तुरंत करें आवेदन, नहीं देनी होगी कोई लिखित परीक्षा

 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है. इसके लिए एम्स रायबरेली ने फैकल्टी (ग्रुप ए) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsrbl.edu.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. एम्स के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

एम्स के इस भर्ती के माध्यम से कुल 95 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने का मन बना रहे हैं, तो 5 अक्टूबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने से पहले नीचे दिए गए बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

एम्स में इन पदों पर होगी भर्तियां
एम्स रायबरेली भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार नीचे दिए गए पदों पर बहाली की जाएगी.

एम्स में नौकरी पाने की आयु सीमा
प्रोफेसर/एडिशनल प्रोफेसर- उम्मीदवारों की अंतिम तिथि तक अधिकतम आयुसीमा 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
एसोसिएट प्रोफेसर/असिस्टेंट प्रोफेसर- अधिकतम आयुसीमा 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

एम्स में नौकरी पाने की क्या है योग्यता
एम्स भर्ती 2024 के तहत जो कोई भी उम्मीदवार अप्लाई करते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

एम्स में फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क- 2360 (2000 प्लस 18% जीएसटी) रुपये
एससी/एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क- 1180 (1000 प्लस 18% जीएसटी) रुपये
पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क- शून्य

एम्स में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी 
जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 220000 रुपये तक मंथली सैलरी का भुगतान किया जाएगा.

एम्स में ऐसे पाएं नौकरी
एम्स रायबरेली भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू में भाग लेने के लिए कोई टीए/डीए या कोई अन्य भत्ता नहीं दिया जाएगा. उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय आवश्यक प्रमाणपत्रों की मूल प्रति और सत्यापित फोटोकॉपी के साथ अपने विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लाना होगा.