देश

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टेल स्‍ट्राइक का शिकार हुआ इंडिगो का प्‍लेन,पायलट सस्‍पेंड

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया है. दरअसल, आईजीआई एयरपोर्ट से बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने वाला इंडिगो का प्‍लेन टेल स्‍ट्राइक का शिकार हो गया है. यह घटना 9 सितंबर की बताई जा रही है. टेल स्‍ट्राइक के बाबत सूचना मिलते ही डायक्‍टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने इंडिगो के प्‍लेन को ग्राउंड कर दिया है. साथ ही, विमान के पायलट को ग्राउंड कर दिया गया है. डीजीसीए ने पूरे मामले की विस्‍तृत जाने के आदेश दिए हैं.

उल्‍लेखनीय है कि इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E-6054 आईजीआई एयरपोर्ट से 9 सितंबर की दोपहर करीब 3:40 बजे बेंगलुरु के लिए टेकऑफ हुई थी. टेकऑफ होने के साथ ही इंडिगो का एयरक्राफ्ट एयरबस A-321 नियो, जिसका रजिस्‍ट्रेशन नंबर एयरक्राफ्ट VT-IBI है, टेल स्‍ट्राइक का शिकार हो गया. जिसके बाद, एयरक्राफ्ट की प्रायोरिटी लैंडिंग कराई गई. इस घटना के बाबत सूचना मिलने पर डीजीसीए ने इंडिगो के प्‍लेन को ग्राउंड कर दिया है. साथ ही, जांच पूरी होने तक प्‍लेन के पायलट्स को ग्राउंड कर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

टेल स्‍ट्राइक के चलते सस्‍पेंड हो चुके हैं दो पायलट
उल्‍लेखनीय है कि बीते साल भी इंडिगो का प्‍लेन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर टेल स्‍ट्राइक का शिकार हुआ था. इस मामले में सख्‍त कार्रवाई करते हुए डीजीसीए ने फ्लाइट के पायलट-इन-कमांड को तीन महीनों के लिए सस्‍पेंड कर दिया था. साथ, ही टेल स्‍ट्राइक के इस मामले में को पालयट को एक महीने के लिए सस्‍पेंड किया गया था. इसके अलावा, इंडिगो एयरलाइंस पर करीब 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था. बीते साल हुई टेल स्‍ट्राइक इस घटना में शामिल प्‍लेन एयरबस 321 था.