क्रिकेट

अमेरिका की जीत में छाए 5 ‘इंडियन’, 2 बैटर्स ने शतक ठोके तो सौरभ ने झटके 3 विकेट

अमेरिका का क्रिकेट वर्ल्ड में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. इस बार उसने यूएई पर 136 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की. अमेरिका की जीत के हीरो भारतीय मूल के 5 खिलाड़ी रहे. इस मुकाबले में मिलिंद कुमार ने जहां 155 रन की पारी खेली तो सैतेजा रेड्डी मुकामाला ने 107 रन बनाए. इसके बाद सौरभ नेत्रवलकर ने 3 और जसदीप सिंह ने 2 विकेट झटके.

अमेरिका और यूएई के बीच मंगलवार को वनडे मैच खेला गया. यह मुकाबला आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 का हिस्सा था. इस मैच में भारतीय मूल के 5 खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया. मिलिंद कुमार और सैतेजा रेड्डी मुकामाला ने शतक बनाए तो समित पटेल ने 48 रन की पारी खेली. इन सबकी बदौलत अमेरिका ने 4 विकेट पर 339 रन बनाए.

मिलिंद कुमार अमेरिका के टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 110 गेंद में 155 रन बनाए. मिलिंद की पारी में 16 चौके और 5 छक्के शामिल थे. सैतेजा मुकामाला ने 99 गेंद में 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 107 रन बनाए. विकेटकीपर-बैटर समित ने 58 गेंद में 46 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 7 चौके लगाए.

भारतीय मूल के बैटर्स के बाद बॉलर्स ने भी यूएई को खूब परेशान किया. सौरभ नेत्रवलकर ने यूएई के 3 बैटर्स को आउट किया तो जसदीप सिंह ने भी दो विकेट झटके. एक विकेट मिलिंद कुमार ने भी लिया. भारतीय मूल के बॉलर्स के प्रदर्शन की बदौलत अमेरिका ने यूएई को 203 रन पर ढेर कर दिया. यूएई की टीम मिज 36.2 ओवर में आउट हो गई.