क्रिकेट

ऋषभ पंत ने बताई अंदर की बात, रोहित शर्मा ने 1 घंटा दिया था….

भारत ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ चार दिन में टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. इस मुकाबले में टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल होकर मैदान से बाहर होने के बाद वापसी की थी. धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर इस स्टार ने अपने टेस्ट में कमबैक को यादगार बनाया. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी को 4 विकेट पर 287 रन बनाकर डिक्लियर किया था. इसके पीछे की कहानी ऋषभ पंत ने बताई कि लंच में ही रोहित शर्मा ने उनको बता दिया था. जितने रन बना सकते हो बना लो. मैं पारी घोषित कर दूंगा.

टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 280 रन के बड़े अंतर से जीता. टीम इंडिया ने मैच में टॉस हारने के बाद पहली पारी में 376 रन बनाए थे और फिर बांग्लादेश को महज 149 रन पर समेट दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने फॉलोऑन ना देकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने इस पारी में शतक जमाया. भारत ने 4 विकेट पर 287 रन बनाकर पारी घोषित की और बांग्लादेश के सामने 515 रन का विशाल लक्ष्य रखा.
ऋषभ पंत ने किया रोहित के प्लान का खुलासा
बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद ऋषभ पंत ने कप्तान की योजना का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि वो जल्दी जल्दी अपना शतक पूरा करना चाहते थे क्योंकि उनको कप्तान ने लंच के समय बता दिया था कि वो 1 घंटे में पारी घोषित करने की सोच रहे हैं. पंत ने कहा, जब हम लंच पर गए थे तो डिक्लियर करने की बात हो रही थी. रोहित भाई ने कहा था, हम 1 घंटा और खेलेंगे. अपना जिसको जितने रन बनाने हैं वो देख ले. मेरे दिमाग में ये बात आई कि थोड़ा जल्दी रन बनाता हूं क्या पता 150 रन बन जाए.