छत्तीसगढ़ व्यापार

इंटरव्यू से जॉब, फिर ट्रेनिंग, बस इस बैंक में थी ये बड़ी गड़बड़ी, हुआ कुछ ऐसा, भागी-भागी पहुंची पुलिस

छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. आपने अक्सर नकली कंपनी, पुलिस अधिकारी या अफिसर के बारे में सुना होगा, लेकिन यहां तो पूरी की पूरी बैंक ही फर्जी निकली. लोगों को जब इस बैंक के बारे में पता चला तो उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई. भागे-भागे लोग बैंक पहुंच गए. फिर स्थानीय लोगों ने इस फर्जीवाड़े की जानकारी पुलिस को दी. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही बैंक का मैनेजर मौके से फरार हो गया था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. इतना ही नहीं आरोपियों ने झांसे में लेकर इस बैंक में लोगों के अकाउंट भी ओपन करवाए थे.

सक्ती जिले के छपोरा गगांव में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की एक फर्जी शाखा का अनोखा मामला सामने आया है. इस घटना ने प्रशासन और पुलिस को सकते में डाल दिया है. एसबीआई के अधिकारियों ने मालखरौदा पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

कैसे ऑपरेट होता था बैंक?
जानकारी के मुताबिक छपोरा ग्राम में पूरे सेटअप के साथ एक फर्जी बैंक शाखा संचालित की जा रही थी. इस शाखा में 7 कर्मचारी मौजूद थे, जिन्हें कथित तौर पर इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती किया गया था. यहां तक कि उन्हें ट्रेनिंग के लिए भी भेजा गया था. फर्जी शाखा का संचालन एक कथित बैंक मैनेजर द्वारा किया जा रहा था, जो पुलिस की कार्रवाई के दौरान मौके से फरार हो गया.
ग्रामीणों ने भी इस संदिग्ध शाखा की गतिविधियों को लेकर उच्च अधिकारियों से शिकायत की थी. इसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ. फिलहाल पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी इस मामले की गहनता से जांच कर रहे है, ताकि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है.