खेल देश

RCB के कप्तान बनेंगे रोहित शर्मा? पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दिलचस्प सुझाव

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले टीमें खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी करेंगी. मुंबई इंडियंस भी कई चौंकाने वाले फैसले ले सकती है. रोहित शर्मा टीम के साथ रहेंगे या नहीं, इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. लेकिन इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का दिलचस्प सुझाव सामने आया है. कैफ का कहना है कि रोहित को अब सिर्फ कप्तान बनकर ही खेलना चाहिए. कैफ ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है.

कैफ का मानना है कि आरसीबी को रोहित शर्मा के लिए अपना खजाना खोलना चाहिए. कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, ”रोहित महान कप्तान हैं और उन्हें आईपीएल में अब सिर्फ कप्तान बनकर खेलना चाहिए. उन्होंने टी20 विश्व कप का खिताब जीता है. उनके पास कई ऑफर्स हैं. लोग उन्हें फोन भी करते हैं.”

कैफ ने कहा, ”आरसीबी को चांस लेना चाहिए और किसी भी तरह रोहित शर्मा को मना लेना चाहिए. उन्हें टीम का कप्तान बनाना चाहिए. हो सकता है कि वे एक बल्लेबाज की तरह बहुत ज्यादा रन न बना पाएं. लेकिन वे जानते हैं कि प्लेइंग इलेवन किस तरह से बनानी है.”

दरअसल आरसीबी के फिलहाल कोई स्थाई कप्तान नहीं है. विराट कोहली ने आईपीएल 2022 से ठीक पहले कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद फाफ डु प्लेसिस को कप्तानी सौंपी गई. लेकिन डुप्लेसिस अब 40 साल के हो चुके हैं. अगर रोहित की बात करें तो वे फिलहाल 37 साल के हैं. लेकिन वे कप्तानी के अनुभव के मामले में बाकी प्लेयर्स पर भारी हैं. मुंबई इंडियंस ने रोहित की कप्तानी में पांच बार आईपीएल का खिताब जीता.

मुंबई ने पिछले सीजन से ठीक पहले रोहित को कप्तानी से हटा दिया था. अहम बात यह थी कि मुंबई ने रोहित को पहले बताया भी नहीं था. रोहित को हटाने के बाद हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी सौंपी गई. लेकिन अब आईपीएल 2025 के लिए भी बड़ा फेरबदल हो सकता है.