चुनाव

इलेक्शन से पहले ही शरद पवार कर रहे खेल पर खेल… दे दिया एक और झटका, ताकती रह गई BJP

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की मुनादी होने से पहले ही खेल शुरू हो गया है. महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव है. 288 सदस्यी विधानसभा की तारीखों की घोषणा कभी भी हो सकती है. इस बीच शह-मात के सियासी खेल में शरद पवार अभी से ही पावर दिखाने लगे हैं. लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन से शरद पवार गदगद नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि अब वह विधानसभा चुनाव में महायुती का खेल बिगाड़ने में जुट गए हैं. शरद पवार भाजपा को एक के बाद एक कई ताबड़तोड़ झटके दे रहे हैं.

समरजीतसिंह घाटगे और हर्षवर्द्धन पाटिल के बाद पश्चिमी महाराष्ट्र में बीजेपी को एक और झटका लगा है. विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार ने भाजपा के भीतर एक और सेंधमारी की है. राजेंद्र अन्ना देशमुख बीजेपी छोड़कर शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हो गए हैं. भाजपा के पूर्व विधायक और अटपाडी खानापुर के नेता राजेंद्र देशमुख ने भाजपा पर भी निशाना साधा है.

भाजपा से एसीपी में आए राजेंद्र अन्ना देशमुख ने सांगली में शरद पवार से मुलाकात की और ऐलान किया कि वह बीजेपी छोड़ रहे हैं. राजेंद्र अन्ना देशमुख ने बीजेपी पर हमें शिवसेना शिंदे ग्रुप को बेचने का आरोप लगाया है. साथ ही, राजेंद्र अन्ना देशमुख ने स्पष्ट कर दिया है कि वह खानापुर निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. 2019 में अटपाडी खानापुर से शिवसेना के अनिल बाबर चुने गए थे. शिवसेना में बगावत के बाद अनिल बाबर एकनाथ शिंदे के साथ चले गए, लेकिन कुछ महीने पहले अनिल बाबर का निधन हो गया. चूंकि यह सीट महागठबंधन में शिवसेना के खाते में जाएगी, इसलिए राजेंद्र अन्ना देशमुख ने बीजेपी छोड़कर पवार का बिगुल थाम लिया है.

इस बीच शरद पवार विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए सांगली आए हैं. कांग्रेस नेता जयश्री पाटिल ने भी शरद पवार से मुलाकात की है. जयश्री पाटिल सांगली से कांग्रेस की महत्वाकांक्षी उम्मीदवार हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनावों की घोषणा कभी भी की जा सकती है. चुनाव आयोग ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर ली है. महाराष्ट्र में नवंबर में विधानसभा चुनाव करवाए जाने हैं.