देश मनोरंजन

भारत सरकार ने वापस लिया नेशनल अवॉर्ड, यौन शोषण के आरोपी को बड़ा झटका, फंक्शन में शामिल होने पर भी लगी रोक

साउथ से लेकर बॉलीवुड सितारों को अपनी उंगलियों पर नचाने वाले मशहूर कोरियोग्राफर जानी मास्टर 19 सितंबर से रेप के आरोप में जेल में बंद हैं. उन्हें ‘थिरुचित्राम्बलम’ के गाने मेघम करुक्कथा के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड मिलने वाला था, लेकिन अब रेप के आरोप में जेल में बंद जानी मास्टर का अवॉर्ड वापस ले लिया गया है.

शुक्रवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेल ने एक बयान जारी किया कि जानी मास्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित कर दिया गया है. डिप्टी डायरेक्टर इंद्राणी बोस द्वारा साइन किए गए लेटर में लिखा था, ‘आरोप की गंभीरता को देखते हुए और मामले के कोर्ट में होने की वजह से श्री शेख जानी का वर्ष 2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित करने का निर्णय लिया गया है’.

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेल ने जानी मास्टर से 8 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेरेमनी के आमंत्रण को भी वापस ले लिया है. बता दें, कोरियोग्राफर जानी मास्टर को इस हफ्ते अंतरिम जमानत दी गई थी ताकि वो नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स सेरेमनी में शामिल हो सकें. लेकिन अब उनसे आमंत्रण और पुरस्कार दोनों वापस ले लिया गया है.

14 दिन की हिरासत में कोरियोग्राफर
जानी मास्टर को 19 सितंबर को गोवा में गिरफ्तार किया गया था. उन्हें गोवा में गिरफ्तार करके हैदराबाद लेकर आया गया था. उन्हें शहर की अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.