देश

ED का बड़ा खुलासा: बांग्लादेश से रायपुर लाया गया था सोना, मिले 13 करोड़ के जेवरात, नगद भी जब्त

छत्तीसगढ़ के सराफा कारोबारियों के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी, जिसमें अवैध तरीके से सोना-चांदी की तस्करी का खुलासा हुआ है. कारोबारियों के ठिकानों से 16 किलो 655 ग्राम सोना और 671 किलो चांदी सीज की गई है. साथ ही ईडी ने 1 करोड़ 41 लाख रुपये नगद भी बरामद किया है. तीन दिनों तक चली इस कार्रवाई में छत्तीसगढ़ और झारखंड के सराफा कारोबारियों के यहां जांच चल रही थी.

ईडी के मुताबिक बांग्लादेश से कोलकाता के रास्ते अवैध तरीके से सोना-चांदी रायपुर लाया गया था. 5 अगस्त से ईडी सराफा कारोबारियों के 22 ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही थी. जिसके बाद ईडी ने गुरुवार को ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी है. ईडी ने रायपुर, दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव में कार्रवाई की थी.

गौरतलब है कि ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने शुक्रवार सुबह रायपुर में कुछ ज्वेलर्स और कपड़ा व्यापारी के यहां छापेमारी की थी. इसके अलावा दुर्ग में भी ज्वेलर्स और चार्टेड एकाउंटेंट के घर में दबिश दी थी. रायपुर में टीम ने पगारिया ज्वेलर्स के यहां छापा मारा था. दुर्ग में भी टीम ने नवकार ज्वेलर्स, सीए कोठारी ब्रदर्स के यहां छापा मारा था. राजनांदगांव के नाकोड़ा टेक्सटाइल में भी छापे की कार्रवाई की थी.