एक्सक्लूसीव देश

चुनावी वादों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की टिप्पणी, कहा- किसी का जीवन स्तर उठाना रेवड़ी नहीं

विशेष कार्यक्रम ‘गुजरात अधिवेशन’ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी को घर, बिजली, शौचालय और गैस देना रेवड़ी बांटना नहीं है. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि किसी का जीवन स्तर उठाना रेवड़ी नहीं है. कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि वोट के लिए रेवड़ी बांटना और किसी का जीवन स्तर उठाने के लिए एक बार मदद देना, दोनों अलग बात है.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी की एंट्री पर टिप्पणी करते हुए कहा कि गुजरात ने कभी किसी तीसरी पार्टी के कॉन्सेप्ट को स्वीकार नहीं किया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि गुजरात भाजपा पूरी तरह से एकजुट है और कोई मनमुटाव नहीं है. उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा की सरकार बनने पर भूपेन्द्र पटेल ही प्रधानमंत्री बनेंगे.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात में भाजपा को बड़ी जीत मिलेगी. उन्होंने कहा कि हम सारे चुनावी रिकॉर्ड तोड़कर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएंगे. वहीं सिविल कोड के सवाल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सिविल कोड का वादा पुराना है, इसपर राजनीति क्यों हो रही है. राम मंदिर, धारा 370 के वादे भी पुराने थे हमने निभाए, जो हमने कहा वो किया है.

इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि देश के संसाधनों पर सबसे पहले गरीब पिछड़े दलित का अधिकार होना चाहिए. देश के संसाधनों पर धर्म के आधार पर अधिकार नहीं होना चाहिए. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को सरदार पटेल का नाम लेने का हक नहीं है. कांग्रेस ने सरदार पटेल के साथ हमेशा अन्याय किया. इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि पटेल के योगदान पर कांग्रेस के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है.