छत्तीसगढ़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में BJP को सभी सीटें, नकुल नाथ की चिंता बढ़ाने वाला है एग्जिट पोल

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो सकता है. एग्जिट पोल के आंकड़े यही बता रहे हैं. न्यूज 18 मेगा एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस को शून्य से तीन सीटें मिलने की उम्मीद है. राज्य में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं. यहां बीजेपी को सभी सीटें मिल सकती है. न्यूज़ 18 एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में कांग्रेस को 26 से 29 सीटें मिलने की संभावना है. जबकि टीवी 9 के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को एमपी में शून्य और बीजेपी को सभी 29 सीटें मिलने की संभावना बताई जा रही है. एबीपी के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 26 से 28 सीटें मिलती दिख रही है, जबकि कांग्रेस को एक से तीन सीटे मिल रही है.
छत्तीसगढ़ में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं. यहां न्यज़ 18 मेगा एग्जिट पोल के मुताबिक शून्य से दो सीटें मिलने की उम्मीद है. जबकि कांग्रेस के गठबंधन इंडिया को 1 से 4 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. जबकि बीजेपी को 9 से 11 सीटें मिलने की संभावना है. टीवी9 के एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में भी सारी 11 सीटें बीजेपी को जाती बताई गई हैं. इस एग्जिट पोल में कांग्रेस को शून्य सीटें दी गई हैं. एबीपी चैनल अपने एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को शून्य एक सीट दे रही है, जबकि बीजेपी को 10 से 11 सीटें दे रही है.
आज तक ने भी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को महज एक सीट दिया है. चैनल यहां एनडीए को 10 से 11 सीटें दे रहा है. मध्य प्रदेश में भी एक ही सीट की संभावना जताई जा रही है. इंडिया टुडे एक्सिस और माई इंडिया ने आज तक के लिए एग्जिट पोल किया है. आज बीजेपी को मध्य प्रदेश में 28 से 29 सीटों दे रहा है.
टीवी 9 की माने तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस नकुल नाथ की सीट भी हार रही है. ये सीट इस वजह से खास महत्वपूर्ण मानी जाती रही है, क्योंकि छिंदवाड़ा की ये सीट नकुल नाथ के पिता कमलनाथ का गढ़ रहा है. उन्होंने ये सीट अपने बेटे को विरासत के साथ सौंपी थी. माना जा रहा था कि इस सीट पर कांग्रेस का गढ़ बचा रहेगा.