छत्तीसगढ़

धमाकेदार एंट्री लेने वाला है मॉनसून, अगले दो दिन में होगी भयंकर बारिश, जारी हुई चेतावनी

इस साल गर्मी ने सबके होश उड़ा दिए. तापमान में इतनी बढ़त ग्लोबल वॉर्मिंग का नतीजा है. घर से बाहर निकलते ही इंसान की हालत खराब हो जा रही है. लेकिन अब राहत की खबर सामने आ गई है. अगले कुछ ही घंटों में बस्तर और आसपास के कई क्षेत्रों में मॉनसून पहुंच जाएगा. इसके बाद अगले दो दिन यहां लगातार बारिश होने की संभावना है.

बस्तर में गर्मी ने इस बार कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ डाला. लेकिन अब राहत का समय आ गया है. मौसम विभाग की भविष्वाणी के मुताबिक, 10 जून तक यहां मानसून आ जाएगा. उससे पहले यहां मौसम सुहाना बना हुआ है. हालांकि, सूरज की लुकाछिपी जारी है. रविवार और सोमवार को जहां बादल घेरे थे वहीं मंगलवार को एक बार फिर गर्मी का प्रचंड रुप देखने को मिला.

जारी है लुका-छिपी
बस्तर और उसके आसपास के इलाकों में मौसम तेजी से करवट लेते नजर आ रही है. कभी बादल घेर लेते हैं तो कभी तीखी तेज धूप निकल आती है. मंगलवार को गर्मी से परेशान लोग शाम के बाद राहत की सांस ले पाए. शाम को पांच बजे यहां जमकर बारिश हुई. इसके बाद मौसम सुहावना हो गया.
मॉनसून की दस्तक
मौसम विभाग के मुताबिक, अभी मॉनसून के आने में पांच दिन का समय बाकी है. लेकिन उससे पहले भी लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है. कुछ दिनों पहले तक जहां यहां का तापमान 36 से 37 डिग्री था, वहीं अब ये तीस से बत्तीस के पास आ गया है. प्री मॉनसून की फुहारों से लोगों ने राहत की सांस ली है. इस साल सामान्य से अधिक बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है.