छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ को मिल सकता है केंद्रीय मंत्री, BJP में हलचल तेज, इन 2 नामों की चर्चा

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों की तस्वीर अब साफ हो गई है. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 10 सीटें जीती तो सिर्फ 1 सीट पर कांग्रेस कब्जा कर पाई. केंद्र में अब नई सरकार की सुगबुगाहट तेज हो गई है. नतीजों के बाद छत्तीसगढ़ बीजेपी में भी हलचल तेज हो गई है. माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ की राजनीति का चेहरा भी अब सेंटर में पहुंच सकता है. सूत्र बताते हैं कि प्रदेश को एक केंद्रीय मंत्री की सौगात मिल सकती है.

केंद्रीय मंत्री के लिए प्रदेश के दो बड़े बीजेपी नेताओं के नाम को लेकर चर्चा जोरों पर हैं. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बीजेपी के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल का है. तो वहीं दूसरा नाम विजय बघेल का है. बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर सीट से 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है, तो वहीं विजय बघेल ने दुर्ग से 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीतें हैं.

दिल्ली जाएंगे चुने गए प्रत्याशी
छत्तीसगढ़ के लोकसभा चुनाव के जीते प्रत्याशी गुरुवार को दिल्ली जा सकते हैं. सभी 10 चुनकर आए प्रत्याशी दिल्ली जा सकते हैं. इसके साथ ही दिल्ली में जल्द शपथ ग्रहण समारोह को लेकर हलचल भी तेज हो गई है.

जानें कब हो सकता है शपथ समारोह

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे. राष्ट्रपति भवन जाकर उन्होंने राष्ट्रपति मुर्मु को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. नई सरकार के गठन तक वह कार्यवाहक प्रधानमंत्री रहेंगे और सरकार का कामकाज देखते रहेंगे. सूत्रों का दावा है कि 8 जून को नरेंद्र मोदी नई सरकार में प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट मंगलवार को सामने आ गया. इसमें भाजपा (एनडीए) ने 292 सीटों पर जीत हासिल करते हुए सरकार बनाने का दावा किया है. हालांकि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन भी 233 सीटे अपने नाम करने के साथ सरकार बनाने का दम भर रही है. हालांकि अगली सरकार बनाने में नीतीश कुमार की जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी का अहम रोल है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नजरें अब इन्हीं पर टिकी हुई है.

About the author

NEWSDESK