देश

नीट पर बहस पर अड़ा रहा व‍िपक्ष, स्‍पीकर करते रहे अपील, सरकार भी बोली- हर सवाल का देंगे जवाब, पर…

संसद का सत्र शुरू हो चुका है. आज के संसद सत्र में, भाजपा नेता अनुराग ठाकुर आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जुलाई को इसका जवाब दे सकते हैं. इसके अलावा विपक्ष ने आज संसद के दोनों सदनों में NEET मुद्दे को उठाने का फैसला किया है.

संसद सत्र शुरू हो चुका है. आज के संसद सत्र में, भाजपा नेता अनुराग ठाकुर आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जुलाई को इसका जवाब दे सकते हैं. अनुराग ठाकुर के इस कदम के बाद, भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए आभार व्यक्त करने के प्रस्ताव का समर्थन करेंगी.

दूसरी ओर, इंडिया के विपक्षी ब्लॉक ने आज संसद के दोनों सदनों में NEET के मुद्दे को उठाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि गुरुवार को इंडिया गठबंधन के नेताओं की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया, उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्य लोकसभा में और राज्यसभा में नियम 267 के तहत स्थगन नोटिस दाखिल करने के लिए तैयार हैं.

बता दें कि कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने अभिभाषण में इमरजेंसी का जिक्र किया था. मुर्मू ने 18वीं लोकसभा में पहली बार दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपने अभिभाषण में आपातकाल का जिक्र ऐसे समय किया है जब विपक्ष विशेषकर कांग्रेस लंबे समय से लगातार यह आरोप लगा रही है कि मोदी सरकार लोकतंत्र एवं संविधान पर हमले कर रही है तथा पिछले 10 वर्षों से देश में ‘अघोषित आपातकाल’ है. आज विपक्ष इस मामले पर भी हंगामा कर सकता है.