देश

क्या सेना की पहरेदारी में होगा महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन? 27 सितंबर से खेले जाने हैं वॉर्मअप मैच

 बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने देश के सेना प्रमुख से तीन से 20 अक्टूबर के बीच होने वाले महिला टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए सुरक्षा का आश्वासन मांगा है. महिला टी20 विश्व कप बांग्लादेश के दो शहरों सिलहट और मीरपुर में आयोजित किया जाएगा. टूर्नामेंट के अभ्यास मैच 27 सितंबर से शुरू हो जाएंगे.

क्रिकबज के अनुसार, बीसीबी (BCB) ने बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वेकर उज़ ज़मान को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सुरक्षा आश्वासन मांगा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) भी बांग्लादेश की स्थिति पर नजर रखे हुए है जहां सरकार के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शनों में सैकड़ो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और शेख हसीना को अपना पद छोड़ना पड़ा. आईसीसी समान समय क्षेत्र में इस टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है तथा ऐसे में उसके पास भारत, संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका विकल्प होंगे.

बीसीबी अंपायरिंग कमेटी के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद ने लिखा लेटर
बीसीबी अंपायरिंग कमेटी के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद मिठू ने कहा,‘हम टूर्नामेंट की मेजबानी करने की कोशिश कर रहे हैं. हमने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की सुरक्षा को लेकर आश्वासन मांगने के संबंध में गुरुवार को सेना प्रमुख को एक पत्र भेजा है क्योंकि हमारे पास अब केवल दो महीने का समय बचा है.’

आईसीसी 10 अगस्त तक करेगी इंतजार
पता चला है कि आईसीसी बांग्लादेश में मैदान की स्थिति का आकलन करने के बाद टूर्नामेंट के स्थल पर निर्णय लेने से पहले 10 अगस्त तक इंतजार करेगी. वर्तमान में बांग्लादेश में विरोध और हिंसा जारी है. इसके चलते वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आनन फानन में इस्तीफा देते हुए देश छोड़कर भारत में शरण ली है. भीड़ ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास आलीशान ‘गणभवन’ में भी धावा बोला. उन्होंन जमकर लूटपाट की और टीवी, फर्नीचर और कई अन्य सामान, यहां तक कि कपड़े भी ले लिए.