देश

‘अजीब’ सी चीज, उड़ गए सबके होश, प्‍लेन से टर्मिनल तक मचा हड़कंप

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़े इस मामले में एयर इंटेलिजेंस यूनिट के ऑफिसर्स समेत पैसेंजर्स की आंखे उस समय खुली की खुली रह गई, जब नाश्‍तों के डिब्‍बे से एक-एक कर अजीब सी दिखने वाली चीज निकलने लगी. गहरे हरे रंग की इस अजीब सी चीज को देखने के बाद एआईयू के तमाम ऑफिसर्स एयरोब्रिज में खड़े प्‍लेन से लेकर टर्मिनल के बाहर तक सक्रिय हो गए.

मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट के सीनियर अफसर के अनुसार, इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया, जिनकी पहचान यूसुफ नूर (37), समीर (42) और सबिथ (29) के रूप में हुई थी. यूसुफ और समीर दिल्‍ली के रहने वाले हैं, जबकि साबिथ केरल का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान तीनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है, जिसके बाद उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया गया है.

कुछ इस तरह एजेंसियों की पकड़ में आए आरोपी
रात्रि करीब सवा दो बजे मुंबई एयरपोर्ट के एराइवल टर्मिनल से बाहर निकल रहे एक शख्‍स को कस्‍टम के अधिकारियों ने जांच के लिए रोका. बैगेज की तलाशी के दौरान, उसके बैग से कॉर्नफ्लेक्स, रोस्टेड कॉर्न, केक आदि के 10 पैकेट बरामद किए गए. नाश्‍ते के सामान के इन पैकेट्स को जब कस्‍टम ऑफिसर ने हाथ से उठाकर देखा तो लगा उनका भार सामान्‍य से बहुत कम है.

एआईयू के सीनियर अफसर ने बताया कि बस यही पर कस्‍टम अधिकारी को शक हो गया और उसने नाश्‍ते के इन पैकेट्स को खोलना शुरू कर दिया. जैसे जैसे पैकेट खुलते जा रही थे, कस्‍टम सहित वहां मौजूद यात्रियों की आंखे बड़ी होती जा रही थीं. दरअसल, इन पैकेट्स के भीतर से गहरे हरे रंग की अजीब सी चीज निकल रही थी. जांच करने पर पता चला कि यह चीज कुछ और नहीं, बल्कि मारिजुआना (गांजा) है.