खेल

दूसरे स्थान पर रहकर भी नीरज चोपड़ा ने जीती बड़ी रकम, कितनी प्राइज मनी मिली

नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे. वह खिताब जीतने से सिर्फ 1 सेंटीमीटर दूर रहे. पहले स्थान पर एंडरसन पीटर्स रहे. जिन्होंने डायमंड ट्रॉफी जीती. नीरज चोपड़ा भले यहां चैंपियन नहीं बन सके. लेकिन उन्हें दूसरे स्थान पर रहने के लिए भी बड़ी रकम दी गई. आइए जानते हैं नीरज और एंडरसन पीटर्स को कुल कितनी रकम दी गई.

ग्रैंड फिनाले में दूसरे स्थान पर रहने के लिए नीरज को 12,000 अमेरिकी डॉलर भारतीय रुपयों में करीब 10.06 लाख रुपये दिए गए. जीत हासिल करने के बाद पीटर्स को ‘डायमंड ट्रॉफी’ के साथ 30,000 अमेरिकी डॉलर भारतीय रुपयों की 25.16 लाख रुपये की पुरस्कार राशि और विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए वाइल्ड कार्ड मिला.

नीरज चोपड़ा रविवार को ब्रसेल्स के किंग बाउडौइन स्टेडियम में डायमंड लीग 2024 फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे. ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 87.87 मीटर के थ्रो के साथ पहला स्थान हासिल करने के बाद नीरज सिर्फ़ एक सेंटीमीटर से दूसरी डायमंड ट्रॉफी से चूक गए. दो बार के विश्व चैंपियन पीटर्स ने अपने पहले प्रयास में दिन का अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो कियाथा. जर्मनी के जूलियन वेबर 85.97 मीटर के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

पेरिस में नीरज ने जीता था सिल्वर
नीरज चोपड़ा ने हाल में हुए पेरिस ओलंपिक में 89.45 मीटर जेवलिन थ्रो किया था. यह इस सीजन का उनका बेस्ट प्रदर्शन था. नीरज ने इस प्रदर्शन के सााथ ही सिल्वर मेडल अपने नाम किया. नीरज के छह में से पांच थ्रो फाउल रहे थे. उनका दूसरा थ्रो ही ठीक रहा था. जिसने उन्हें मेडल जिताया था.